India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महिलाओं के लिए 20% टिकट आरक्षित करेगी समाजवादी पार्टी! मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव का बड़ा बयान

09:14 AM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी एक अलग ही तैयारी कर रहे हैं जहां वह मध्य प्रदेश की जनता के सामने अलग-अलग वादे कर उनका ध्यान अपनी और आकर्षित करना चाह रहे हैं। और इस बार हुआ भी कुछ ऐसा ही जहां मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने बुधवार के दिन एक बड़ा बयान दिया जहां उन्होंने कहा की पार्टी महिलाओं को 20% आरक्षित सीटें देंगी। बता दे कि अखिलेश यादव इस वक्त मध्य प्रदेश के दो दिवसीय चुनाव दौरे पर है जहां बुधवार के दिन ही उनका यह बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने बयान मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए दिया।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना !

रीवा जिले में लोगों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम महिलाओं को बताना चाहते हैं की महिला या संगठन कोई भी महिला पदाधिकारी जिन्होंने क्षेत्र में काम किया है तो समाजवादी पार्टी उन्हें 20 फीसदी मौका देने के लिए तैयार है। इतना ही नहीं बल्कि बीजेपी पर निशाना चाहते हुए समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की नियत कभी साफ नहीं रहती वह आरक्षण को लेकर गलत प्रचार कर रही है।

अखिलेश यादव ने बीजेपी से पूछा सवाल

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए आगे कहा की ''बीजेपी महिला शक्ति वंदन महिला आरक्षण को बढ़ावा दे रही है। मैं बीजेपी से ये सवाल करना चाहता हूँ कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में महिलाओं को कितने प्रतिशत सीट और टिकट दिए गए ?" इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आगे भी सवाल किया और पूछा की " क्या 33 फीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिए गए थे?'' भाजपा मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों में 33 प्रतिशत महिलाओं को टिकट क्यों नहीं दे रही है?''

 

 

Advertisement
Next Article