India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिवराज सिंह का कांग्रेस के चुनावी वादों पर हमला, जताया वोट बैंक पाने की नीति

01:24 PM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रियंका गांधी द्वारा किए गए चुनावी वादों पर कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाया है और कहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार झूठ बोलते हैं लेकिन जनता सब जानती है, चौहान ने शुक्रवार को राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए यह टिप्पणी की।

स्कूल छात्रों को लुभाने के लिए किए

मैंने वह वीडियो देखा है जहां प्रियंका गांधी को कल घोषणाएं करने के लिए कहा गया था। उन्होंने वादा किया कि कक्षा 1 से 12 तक शिक्षा मुफ्त होगी। उसके बाद, उन्होंने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक 500 रुपये, कक्षा 9 और 10 के लिए 1000 रुपये और कक्षा 11 और 12 के लिए 1500 रुपये सालाना भत्ते की घोषणा की। फिर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें फिर से सही किया कि यह मासिक है, सालाना राशि नहीं।

पहले के घोषणापत्र की दिलाई  याद

उन्होंने कहा, कांग्रेस वोट के लिए झूठ बोल रही है। पहले भी 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान, राहुल गांधी ने वादा किया था कि 10 दिनों के भीतर सभी ऋण माफ कर दिए जाएंगे। यह लोगों को भ्रमित करके वोट लेने की कांग्रेस की नीति थी। इस बीच, कांग्रेस पार्टी के आखिरी घोषणापत्र के बारे में बोलते हुए, कांग्रेस के आखिरी घोषणापत्र में, कई वादे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि वर्दी, पाठ्यपुस्तकें और उच्च गुणवत्ता वाली पठन सामग्री मुफ्त प्रदान की जाएगी। उन्होंने इसकी घोषणा तो कर दी, लेकिन पहले की सरकार ने उन्हें जो लैपटॉप दे रहे थे, उसे देना बंद कर दिया, साइकिल देना बंद कर दिया, मेधावी विद्यार्थी योजना रोक दी और बच्चों की फीस भी नहीं भर सके।

Advertisement
Next Article