India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद सोनिया गांधी और राहुल दिल्ली पहुंचे, जानें तेलंगाना चुनावी गारंटी में जनता से क्या किए 6 वादे

10:33 AM Sep 18, 2023 IST
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले एक विशाल रैली में तेलंगाना के लोगों के लिए छह चुनावी गारंटी की घोषणा करने के बाद, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी लौट आए।  दोनों हैदराबाद में पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति की बैठक की उद्घाटन बैठक में भी शामिल हुए थे। सोनिया और राहुल को उनके सुरक्षा अनुरक्षण के साथ दिल्ली हवाई अड्डे से बाहर आते हुए देखा गया।

 छह गारंटियों  में गरीबों और पिछड़े वर्गों पर दिया जोर

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ दोनों की तस्वीरें दिल्ली के लिए रवाना होते समय सोशल मीडिया पर साझा की गईं। इस बीच, कांग्रेस ने हैदराबाद में दो दिवसीय सीडब्ल्यूसी बैठक के बाद चुनावी राज्य के लोगों के लिए छह गारंटियों की घोषणा की। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस ने गरीबों और पिछड़े वर्गों की जरूरतों को संबोधित करते हुए और हाशिए पर रहने वाले वर्गों के लिए सम्मानजनक जीवन सुनिश्चित करते हुए तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य में बदलने के लिए 6 गारंटियों की घोषणा की है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाला है।

जानिए जनता को इन 6 गारंटियों से लुभाने के ये खास वादे

राहुल ने राज्य में सत्ता में आने पर छह चुनावी गारंटी के बारे में बताया। इनमें बेघरों के लिए घर, 4,000 रुपये की वृद्धावस्था पेंशन, सभी महिलाओं के लिए 2,500 रुपये की मासिक सहायता, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर समेत कई अन्य वादे शामिल हैं। लोगों को आश्वासन देते हुए कि अगर कांग्रेस राज्य में सरकार बनाती है तो ये गारंटी कैबिनेट की पहली बैठक में पूरी की जाएगी, उन्होंने लोगों से पड़ोसी राज्य कर्नाटक में यह जांचने और सत्यापित करने के लिए कहा कि क्या वादा की गई गारंटी पूरी हुई है। पार्टी नेताओं ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर भी निशाना साधा और उन पर भाजपा के साथ सांठगांठ करने और अपने परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया।

Advertisement
Next Article