India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुवेंदु अधिकारी ने साध्वी निरंजन ज्योति से की मुलाकात, मनरेगा घोटाले की CBI जांच की मांग

08:48 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

पश्चिम बंगाल भाजपा के दिग्गज नेता एवं राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह के दिल्ली में मौजूद नहीं होने के कारण उनके मंत्रालय की राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से मुलाकात कर उन्हें पश्चिम बंगाल में मनरेगा में हुए घोटाले से जुड़े तथ्यों की जानकारी देते हुए पूरे घोटाले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) से करवाने का आग्रह किया है।

ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के बड़े नेता अभिषेक बनर्जी पर सीधा हमला

इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के बड़े नेता अभिषेक बनर्जी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि इस व्यक्ति को जेल जाना चाहिए और पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कोई भेदभाव नहीं करती है, राजधर्म का पालन करती है और यूपीए सरकार की तुलना में मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल को ज्यादा फंड दिया है लेकिन इसमें घोटाला किया गया है और इसलिए चोर को जेल जाना चाहिए।
उन्होंने एक निश्चित टाइम फ्रेम में स्पेशल कैग द्वारा मामले की जांच करवाने की बात भी कही। इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि उन्होंने केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को केंद्र सरकार द्वारा भेजे जा रहे फंड में पश्चिम बंगाल में हुई धोखाधड़ी के संबंध में अवगत कराया।

केंद्रीय मंत्री ने भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने इस बात पर संज्ञान लिया है कि कैसे तृणमूल कांग्रेस से संबंधित भ्रष्ट पंचायत प्रधान मनरेगा के तहत कार्यों के कार्यान्वयन के दौरान पश्चिम बंगाल में हजारों करोड़ रुपये की हेराफेरी में शामिल रहे हैं। राज्य सरकार के अधिकारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इससे पहले, सुवेंदु अधिकारी ने भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मनरेगा के जॉब कार्ड में बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हजारों करोडों रुपए का घोटाला कर टीएमसी के दफ्तर एवं टीएमसी के मालिक और मालकिन के घर तक यह पैसा भेजा गया और ग्रेट भतीजा ने उस पैसे को देश के बाहर भेज दिया।

आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला

उन्होंने कहा कि अगर इस घोटाले की सही ढंग से जांच की गई तो यह आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला हो सकता है। सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस को गुंडों की पार्टी करार देते हुए कहा कि गांधी जयंती के दिन दिल्ली पुलिस और राजघाट कमेटी की अनुमति के बिना, राजघाट पर इकट्ठा होकर इन लोगों ने पूरे देश से महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए आए हुए श्रद्धालुओं के साथ जो दुर्व्यवहार किया, वह सबने देखा। सुवेंदु अधिकारी ने यूपीए सरकार की तुलना में एनडीए की मोदी सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल को मनरेगा सहित अन्य योजनाओं में ज्यादा फंड देने के आंकड़ों को बताते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन का हिस्सा है, यह विकास का काम नहीं करती है। इसका सिर्फ तीन एजेंडा- परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण - है।

Advertisement
Next Article