India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तमिलनाडु : BJP के एच राजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई

06:32 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन और राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन को बदनाम करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एच राजा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि एच राजा ने शिवगंगा जिले के कलैयारकोइल मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए निंदनीय टिप्पणियां कीं। कलयारकोइल पुलिस ने शिकायत के आधार पर चार धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है।

सुप्रीम कोर्ट ने डीएमके नेता को जारी किया नोटिस

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तमिलनाडु सरकार और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन को उनकी 'सनातन धर्म' के उन्मूलन की टिप्पणी के लिए नोटिस जारी किया। न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ ने सांसद ए राजा, सांसद थोल थिरुमावलवन, सांसद थिरु सु वेंकटेशन, तमिलनाडु के डीजीपी, ग्रेटर चेन्नई पुलिस आयुक्त, केंद्रीय गृह मंत्रालय, हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग के मंत्री पीके शेखर को भी नोटिस जारी किया।

उदयनिधि स्टालिन ने कहा सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा

नोटिस का जवाब देते हुए उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा, "मैंने मीडिया में सुप्रीम कोर्ट का आदेश देखा। स्पष्टीकरण मांगने के लिए अभी तक कोई नोटिस नहीं आया है और सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है। नोटिस मिलने के बाद उचित स्पष्टीकरण दिया जाएगा। 2 सितंबर को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू से करते हुए कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं बल्कि उन्हें नष्ट कर देना चाहिए.
सनातन धर्म पर उदयनिधि की टिप्पणी से पूरे देश में भारी विवाद खड़ा हो गया।

Advertisement
Next Article