IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tamil Nadu: Madras High Court ने गिरफ्तार ईडी अधिकारी को जमानत देने से किया इनकार

12:38 PM Dec 21, 2023 IST
Advertisement

Madras High Court की मदुरै पीठ ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी अंकित तिवारी की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिन्हें कथित रिश्वत मामले में तमिलनाडु सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था।

Highlights:

ईडी अधिकारी को तमिलनाडु डीवीएसी ने एक सरकारी डॉक्टर से उसके खिलाफ केस फिर से खोलने की धमकी देकर 20 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस महीने की शुरुआत में, अधिकारियों ने कहा कि ईडी अधिकारी को डिंडीगुल जिले में एक डॉक्टर से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए "रंगे हाथों" पकड़ा गया था।

अधिकारियों के अनुसार, अंकित तिवारी अपने ईडी अधिकारियों की टीम के साथ प्रवर्तन निदेशालय में उनके मामले को बंद करने के नाम पर कई लोगों को धमकी दे रहे थे और रिश्वत ले रहे थे। डीवीएसी अधिकारियों ने उसे डिंडीगुल में 20 लाख रुपये नकद के साथ पकड़ा। डीवीएसी ने मदुरै में ईडी कार्यालय में भी तलाशी ली। डीएवीसी ने कहा, “यह स्पष्ट करने के लिए जांच की जा रही है कि क्या उसने इस कार्यप्रणाली को अपनाकर किसी अन्य अधिकारी को ब्लैकमेल किया या धमकी दी और ईडी के नाम पर धन इकट्ठा किया।”

डीवीएसी चेन्नई द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, अंकित तिवारी केंद्र सरकार के मदुरै प्रवर्तन विभाग कार्यालय में एक प्रवर्तन अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। डीवीएसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, "29 अक्टूबर, 2023 को, उन्होंने डिंडीगुल के एक सरकारी कर्मचारी से संपर्क किया और डिंडीगुल सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी विभाग में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले का उल्लेख किया, जिसे पहले ही निपटा दिया गया था।"

इसके अलावा, अंकित तिवारी ने कर्मचारी को सूचित किया कि इस मामले में प्रवर्तन विभाग द्वारा जांच करने के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय से निर्देश प्राप्त हुए हैं और सरकारी कर्मचारी को 30 अक्टूबर, 2023 को मदुरै में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा। जब सरकारी कर्मचारी मदुरै गया, तो अंकित तिवारी सरकारी कर्मचारी की कार में चढ़ गया और बातचीत की कि उसे मामले में कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए 3 करोड़ रुपये देने होंगे। बाद में, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने वरिष्ठों से बात की थी और उनके निर्देश के अनुसार, वह रिश्वत के रूप में 51 लाख रुपये लेने के लिए सहमत हुए। एक नवंबर 2023 को उक्त कर्मचारी ने उसे रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 20 लाख रुपये दिये.

बाद में, उसने कर्मचारी को कई बार कॉल और टेक्स्ट मैसेज के जरिए डराया कि उसे पूरी रकम 51 लाख रुपये का भुगतान करना होगा, अन्यथा उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उनकी गतिविधियों पर संदेह होने पर, सरकारी कर्मचारी ने 30 नवंबर, 2023 को डिंडीगुल जिला सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी इकाई में शिकायत की। 1 नवंबर, 2023 की सुबह, वी एंड एसी के अधिकारियों ने अंकित तिवारी को 20 लाख रुपये लेने के बाद पकड़ लिया। शिकायतकर्ता से रिश्वत. इसके बाद उन्हें भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article