India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नहीं टूटेगा एक भी विधायक या प्रत्याशी , हमने लड़ा है सामूहिक नेतृत्व पर चुनाव : डीके शिवकुमार

10:58 AM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

जैसा कि अधिकांश एग्जिट पोल के नतीजों ने तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को बढ़त दी है, कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को विधायकों की खरीद-फरोख्त की संभावना के बारे में बात की और कहा कि एक भी विधायक या प्रत्याशी ऐसा नहीं है जो टूट जायेंगे. "हमने अपने सभी उम्मीदवारों के लिए विस्तृत व्यवस्था की है...वे सुरक्षित हैं और हम देखेंगे कि वे सुरक्षित रहें। एक भी विधायक या उम्मीदवार नहीं टूटेगा...हम उनकी राजनीतिक रणनीति जानते हैं...हमारा कोई व्यक्ति नहीं है हमने सामूहिक नेतृत्व का चुनाव लड़ा है। हम उसी एजेंडे पर रहेंगे...'' शिवकुमार ने चुनाव नतीजों की घोषणा से कुछ घंटे पहले मीडिया से बात करते हुए कहा।

आगे से कांग्रेस और BRS के बीच कोई गठबंधन नहीं

हालांकि, उन्होंने तेलंगाना में पार्टी की जीत पर भरोसा जताया और आश्वासन दिया कि आगे से कांग्रेस और बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा। "हम उम्मीद कर रहे हैं कि तेलंगाना के लोगों ने बदलाव का फैसला किया है। मैं बहुत सकारात्मक मूड में हूं। हम सुशासन वाली सरकार देंगे... हमारे कुछ उम्मीदवारों ने हमें सूचित किया है कि ये पार्टी (बीआरएस) कोई भी हो लोगों से बात हुई है।" डिप्टी सीएम ने कहा. इस बीच, तेलंगाना में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर शिवकुमार ने पत्ते बंद रखे और कहा कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व पर लड़ा गया है और पार्टी ऐसा करना जारी रखेगी।

कोई व्यक्ति नहीं है, हमने सामूहिक नेतृत्व पर चुनाव लड़ा है।

उन्होंने कहा, "कोई व्यक्ति नहीं है, हमने सामूहिक नेतृत्व पर चुनाव लड़ा है और उसी एजेंडे पर रहेंगे।" इस बीच, गुरुवार को अपनी भविष्यवाणी जारी करने वाले प्रमुख सर्वेक्षणकर्ताओं के एग्जिट पोल में कहा गया है कि कांग्रेस को सरकार बनाने की उम्मीद है और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) भारत के सबसे युवा राज्य में अपने 10 साल के शासन के बाद बहुमत से पीछे रह जाएगी।
इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस को 63-73 सीटें और बीआरएस को 34-44 सीटें मिलने का अनुमान है। इसमें कहा गया कि बीजेपी को 4 से 8 सीटें और अन्य को 5 से 8 सीटें मिलने की संभावना है. तेलंगाना की 199 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को हुए मतदान के लिए वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को शुरू हो गई। जैसे-जैसे गिनती आगे बढ़ेगी, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों सहित 109 दलों के 2,290 उम्मीदवारों की किस्मत सामने आ जाएगी। दोपहर तक नतीजे की स्पष्ट तस्वीर सामने आने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article