India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी के कार्यक्रम से तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने बनाई दूरी, मंत्री करेंगे प्रधानमंत्री का स्वागत

11:29 AM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव रविवार को राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस के नेता तलसानी श्रीनिवास यादव ने कहा, कि वह पीएम मोदी के आगमन पर उनका स्वागत करेंगे और आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसके अनुसार, यह लगातार छठी बार होगा जब सीएम केसीआर फरवरी 2022 के बाद से राज्य में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में भाग लेने से बच गए हैं।

इससे पहले भी नहीं हुए थे कार्यक्रम में शामिल

इससे पहले इसी साल अप्रैल में सीएम केसीआर प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आमंत्रित किए जाने के बाद भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और न ही पीएम के आगमन पर उन्होंने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया था। पीएम मोदी ने तब अपने संबोधन में कहा था कि वह केसीआर सरकार के 'असहयोग से दुखी' हैं, पीएम मोदी का आज राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है और वह आज तेलंगाना का दौरा करेंगे और 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

जानें पीएम मोदी के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

लगभग 2:15 बजे, प्रधान मंत्री महबूबनगर जिले में पहुंचेंगे, जहां वह राष्ट्र को समर्पित करेंगे और सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी प्रमुख सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे जो नागपुर-विजयवाड़ा आर्थिक गलियारे का हिस्सा हैं।

भारतमाला परियोजना से मिलेगी कनेक्टिविटी

पीएमओ ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्र को एक सड़क परियोजना भी समर्पित करेंगे - 'एनएच-365बीबी के 59 किमी लंबे सूर्यापेट से खम्मम खंड की चार लेन' जो लगभग 2,460 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है। यह परियोजना हैदराबाद-विशाखापत्तनम कॉरिडोर का हिस्सा है और भारतमाला परियोजना के तहत विकसित की गई है। यह खम्मम जिले और आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों को बेहतर कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगी। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी महत्वपूर्ण तेल और गैस पाइपलाइन परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

Advertisement
Next Article