India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Telangana Elections :तेलंगाना में अमित शाह का बयान, 'राज्य में पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा'

04:49 PM Nov 26, 2023 IST
Advertisement

Telangana Elections: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना चुनाव के बीच एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि के. चंद्रशेखर राव को फिर से तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस के बीच एक समझौता हुआ है और इसके तहत राव बाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने में मदद करेंगे।
Highlights Point

कांग्रेस को अगर वोट दिया तो उसके विधायक बीआरएस में चले जाएंगे-गृहमंत्री
तेलंगाना के मकथल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री राव को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस को अगर वोट दिया तो उसके विधायक बीआरएस में चले जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी और बीआरएस के बीच एक समझौता हुआ है। कांग्रेस यहां चंद्रशेखर राव (केसीआर) को मुख्यमंत्री बनवाएगी और केसीआर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनवाएंगे।

कांग्रेस के विधायक चीन की वस्तुओं की तरह हैं-अमित शाह
पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर राव को सत्ता से हटाना है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाना ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक चीन की वस्तुओं की तरह हैं जिनकी कोई गारंटी नहीं होती है और वे कभी भी बीआरएस में जा सकते हैं।
गृह मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा ने फैसला किया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य में पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाएगी और तेलंगाना में अनुसूचित जाति के मडिगा समुदाय को 'ऊर्ध्वाधर (वर्टिकल) आरक्षण' प्रदान करेगी। शाह ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के मुफ्त दर्शन कराने के भाजपा के वादे पर भी प्रकाश डाला।

EC ने CM KCR को आदर्श आचार संहिता का पालन करने के दिए निर्देश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article