IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तेलंगाना सरकार सूखे की स्थिति के दौरान किसानों के साथ रहेगी: सीएम रेवंत रेड्डी

07:46 PM Mar 06, 2024 IST
Advertisement

CM Revanth Reddy: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में सूखे की वर्तमान स्थिति में किसानों के साथ खड़ी रहेगी। मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में सूखे की वर्तमान स्थिति का मुकाबला करने के लिए सामूहिक प्रयास का आह्वान किया।

Highlights:

‘किसानों को स्थिति को समझने की जरूरत’

उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर जलाभाव की स्थिति गंभीर है क्योंकि जलाशयों में जलस्तर पिछले एक साल में अपर्याप्त वर्षा होने से तेजी से घट रहा है। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि करीमनगर, खम्मम, नालगोंडा और महबूबनगर जिलों के किसान एवं नेता जलाशयों से पानी छोड़ने की मांग कर रहे हैं लेकिन किसानों को स्थिति को समझने की जरूरत है।

‘पेयजल समस्या आगामी ग्रीष्मकाल के दौरान उत्पन्न न’

उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने की हरसंभव कोशिश कर रही है कि पेयजल समस्या आगामी ग्रीष्मकाल के दौरान उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि किसानों को अपने सामने उपस्थिति समस्याओं पर ‘रैयत नेस्थाम’ कार्यक्रम के अनुसार समय से सलाह मिलेगी। ‘रैयत नेस्थाम’ कार्यक्रम के तहत राज्य में 2601 ‘रैयत वेदिकाओं’ (किसानों की बैठकों का विशिष्ट स्थान) को 97 करोड़ रुपये की लागत से तीन सालों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जोड़ा जाएगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article