India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Manipur Violence: 2 छात्रों के शव की तस्वीर वायरल होने से मणिपुर में फिर से तनाव बढ़ा

05:15 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

मणिपुर में बीते कई महीनों से हिंसा जारी है बड़ी मुश्किल से यहां हिसा कम हो रही थी लेकिन एक बार फिर 2 छात्रों के शव की तस्वीरे वायरल होने से फिर से हिंसा जैसे हालात हो चुके है।
मणिपुर में फिर से हिंसा जैसे हालात
मामला बढता देख सीबीआई की टीम बुधवार 27 सितंबर को विशेष उड़ान से इंफाल पहुंची है।इस टीम का नेतृत्व एजेंसी के विशेष निदेशक अजय भटनागर कर रहे हैं। सीबीआई की टीम दो छात्रों की हत्या के बारे में पता लगाने पहुंची है।
दो छात्रों की मौत को लेकर प्रदर्शन
वहीं इस खबर को लेकर न्यूज एजेंसी पीटीआई का कहना है कि मणिपुर के इंफाल में सीएम सचिवालय से लगभग 200 मीटर दूर मोइरंगखोम में पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार को आंसू गैस के गोले दागे। इस घटना में कई छात्र घायल हुए है।
दो युवक की हत्या वाला फोटो वायरल
अधिकारियों का कहना है जुलाई में दो युवक लापता हुए थे कहा जा रहा है उनकी हत्या के विरोध में रैली निकाली गई थी। इन दोनों ही छात्रो की फोटो भी वायरल हो चुकी है।
छात्र 'वी वॉन्ट जस्टिस' की कर रहे मांग
अधिकारियों ने बताया कि छात्र 'वी वॉन्ट जस्टिस' के नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री बीरेन एन सिंह के बंगले की ओर बढ़ रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाकर्मी हरकत में आए और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उन्होंने कई राउंड आंसू गैस के गोले दाग दिए। इससे पहले मंगलवार 26 सितंबर को आरएएफ कर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई थी। इसमें 45 लोग जख्मी हो गए थे।
हत्या करने वालो को गिरफ्तार की मांग
हत्या करने वालो को गिरफ्तार करने की हो रही मांग
वहीं, रैली का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता लान्थेंगबा ने मीडिया से बात करते हुए दोनों युवकों की हत्या करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा हम मांग करते हैं कि दोनों युवकों के हत्यारों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जाए और उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके शव बरामद किए जाएं।
मुख्यमंत्री बीरेन से मिलना चाहते थे छात्र
छात्र नेता ने कहा हम अपनी शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलना चाहते हैं। हमारे दोस्तों और साथियों की बेरहमी से हत्या की जा रही है ऐसे हालात में हम अपनी पढ़ाई कैसे जारी रख सकते हैं। इस दौरान कई छात्रों ने गुस्से में आकर पथराव करना शुरु किया तो पुलिस ने इन्हें कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने शुरु कर दिया। जिसके बाद से ही यहा फिर से हिंसा जैसे हालात होते जा रहे है।

 

Advertisement
Next Article