India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लगातार वाराणसी में बढ़ रहा डेंगू के मरीजों का आंकड़ा, लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर उठाए सवाल

12:07 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

देश के कई राज्यों में लगातार डेंगू के मामले बढ़ रहे है। अब वाराणसी में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो गए हैं। लोगों ने डेंगू मरीजों का सही आंकड़ा जारी नहीं करने का आरोप लगाया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में 140 डेंगू मरीजों की पुष्टि हुई है।इस दौरान लोगों का कहना है कि रिपोर्ट में डेंगू मरीजों की संख्या को कम दर्शाया गया है। एक महीने से डेंगू और मलेरिया का प्रकोप जारी है।
70 हॉटस्पॉट में सबसे ज्यादा डेंगू के मामले
आपको बता दें DMO की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, 140 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके अलावा चिह्नित किए गए 70 हॉटस्पॉट में सबसे ज्यादा डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। डेंगू की रोकथाम और नियंत्रण के लिए एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की भी हिदायत दी जा रही है। मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा, जिला अस्पताल दीनदयाल और BHU में डेंगू के मरीज पहुंच रहे हैं। हालांकि, मरीजों में वायरल फीवर के लक्षण भी देखे जा रहे हैं।
डेंगू मलेरिया से बचने के लिए हर आवश्यक उपाय अपनाने की सलाह
दरअसल, बुखार आने पर मरीजों को डेंगू और मलेरिया का डर सता रहा है। स्थानीय निवासी अमन सिंह के परिवार में तीन सदस्य बुखार से पीड़ित हैं. डेंगू की जांच के लिए सैंपल दिया गया था। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने में तकरीबन 2 से 3 दिन लग गए। रोग का पता नहीं चलने पर मरीज को इलाज कराने में परेशानी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग डेंगू मलेरिया से बचने के लिए हर आवश्यक उपाय अपनाने की सलाह दे रहा है।

Advertisement
Next Article