IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shimla Winter Carnival में पर्यटक और स्थानीय लोग हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति से होंगे रूबरू

08:05 PM Dec 19, 2023 IST
Advertisement

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहाँ 25 से 31 दिसंबर तक आयोजित किए जा रहे Shimla Winter Carnival की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

Highlights:

उपायुक्त ने कहा कि शिमला विंटर कार्निवाल में पर्यटकों और स्थानीय लोगों को हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। Shimla Winter Carnival में भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा 25 दिसंबर को विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दलों की कल्चरल परेड करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं की महानाटी आयोजित करवाई जाएगी जिसमें सैंकड़ों महिलाएं एक साथ नाटी करेंगी। कार्निवाल के प्रत्येक दिन विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दल अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मनोरंजन करेंगे। एनजेडसीसी से भी कलाकार अपनी प्रस्तुति कार्निवाल के दौरान देंगे। नगर निगम शिमला द्वारा कार्निवाल में प्रत्येक दिन बैटल ऑफ़ बैंड्स और सेना, पुलिस व होम गार्ड के बैंड की प्रस्तुति देखने को मिलेगी।

बैठक में बताया गया कि कार्निवाल में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, ग्रामीण आजीविका मिशन, व्यापार मंडल व अन्य कारोबारियों द्वारा स्टॉल लगाए जायेंगे। यह स्टॉल दौलत सिंह पार्क से लेकर गेयटी थिएटर तक, रानी झाँसी पार्क और रोटरी क्लब के समीप स्थापित किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि कार्निवाल के दौरान रानी झाँसी पार्क में बच्चों के लिए भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएँगी। बैठक में बताया गया कि इस दौरान प्रत्येक दिन गेयटी थिएटर में भी हर शाम कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमें सूफी गायन, कवाली, थिएटर फेस्टिवल आदि शामिल रहेंगे।

उपायुक्त ने पुलिस विभाग को कार्निवाल के दौरान कानून एवं व्यवस्था को पूरा ध्यान रखने तथा यातायात सुचारु रखने के निर्देश दिए ताकि पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारीयों को इस दौरान निर्बाध विद्युत् आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article