IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tripura: मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंदिर स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा

02:51 PM Jan 16, 2024 IST
Advertisement

मंदिरों की सफाई के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान के जवाब में, Tripura के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र बोरदोवाली में विभिन्न मंदिरों के सफाई अभियान में भाग लिया। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को एक मंदिर के आसपास के क्षेत्र को झाड़ू से साफ करते देखा गया।

Highlights:

माणिक साहा ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन से पहले प्रत्येक मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाने का आग्रह किया है। साहा ने कहा, हमने 14 जनवरी को मंदिरों में सफाई अभियान शुरू किया था और यह तीसरा दिन है। “देश में माहौल बदल गया है और एक सकारात्मक ऊर्जा आई है। बीजेपी के सभी कार्यकर्ता अभियान में जुटे हुए हैं। हम सभी मिलकर प्रत्येक मंदिर की सफाई कर रहे हैं। त्रिपुरा का प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र इस तरह के स्वच्छता अभियान से गुजर रहा है, ”उन्होंने कहा। त्रिपुरा के सीएम ने आगे कहा कि मंदिरों में सफाई अभियान एक दिव्य अनुभूति है और यह राम मंदिर तक पहुंचने जैसा महसूस हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को है, लेकिन वह बाद में मंदिर का दौरा करेंगे। उन्होंने लोगों से भीड़ से बचने के लिए बाद में मंदिर आने का अनुरोध भी किया। इससे पहले दिन में, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के कनॉट प्लेस (सीपी) में हनुमान मंदिर के परिसर की सफाई की। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वच्छता अभियान के तहत लखनऊ के हनुमान मंदिर में सफाई की। “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से अपने आसपास के मंदिरों में स्वच्छता में योगदान देने का आह्वान किया है। आज, मैं लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर गया और #स्वच्छतीर्थ अभियान के तहत श्रमदान किया और हनुमानजी की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त किया,'' रक्षा मंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा।

रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंदिरों में देशव्यापी सफाई अभियान की शुरुआत की। यह पहल मंदिरों पर ध्यान केंद्रित करते हुए शुरू की गई थी और 22 जनवरी, अयोध्या राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन तक जारी रहेगी। केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए देश भर में झाड़ू और पोछा उठाया। इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के तहत महाराष्ट्र के नासिक में कालाराम मंदिर के परिसर की सफाई की। दृश्यों में प्रधानमंत्री को पोछे और बाल्टी से मंदिर के फर्श को पोंछते हुए दिखाया गया। पीएम ने लोगों से अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से पहले देश भर के मंदिरों में स्वच्छता गतिविधियां चलाने की अपील की। नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में अपना उद्घाटन भाषण देते हुए, प्रधान मंत्री ने स्वच्छता अभियान के अपने आह्वान को दोहराया, नागरिकों से अयोध्या में राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' दिवस पर देश भर के तीर्थ स्थानों और मंदिरों को साफ करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article