IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

त्रिपुरा के अनुभवी राजनेता और मौजूदा BJP विधायक Surjeet Dutta का निधन

02:02 AM Dec 30, 2023 IST
Advertisement

त्रिपुरा के अनुभवी राजनेता और मौजूदा भाजपा विधायक सुरजीत दत्ता का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। वह 69 साल के थे।
यह जानकारी पार्टी और पारिवारिक सूत्रों ने गुरुवार को दी। पश्चिम त्रिपुरा जिले के रामनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से रिकॉर्ड सात बार चुने गए, कांग्रेस-त्रिपुरा उपजाति जुबा समिति गठबंधन सरकार (1988-1993) में पूर्व मंत्री दत्ता का बुधवार आधी रात को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया।
पिछले कुछ वर्षों से विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे सुरजीत दत्ता
उनके परिवार में एक बेटी और पत्नी हैं। पिछले कुछ वर्षों से विभिन्न बीमारियों से पीड़ित सुरजीत दत्ता को इस सप्ताह की शुरुआत में यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।
पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर को कोलकाता से अगरतला लाया गया
उनका पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर को कोलकाता से अगरतला लाया गया। नागरिक सचिवालय, विधानसभा, भाजपा पार्टी कार्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, पूरे राजकीय सम्मान के साथ बट्टाला स्थित श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा समेत कई अन्य नेताओं ने उनके निधन पर जताया शोक
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, सीपीआई-एम के त्रिपुरा राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार साहा और कई अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया।
'सुनु दा' के नाम से लोकप्रिय दत्ता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी थे और 2017 में भाजपा में शामिल होने से पहले कुछ समय के लिए तृणमूल कांग्रेस में रहे थे। 1979 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले, दत्ता सीपीआई-एम की युवा और छात्र शाखा के सदस्य थे।

Advertisement
Next Article