India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अरुणाचल के तेजू हवाई अड्डे का केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने किया उद्घाटन

04:41 PM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने अरुणाचल प्रदेश के तेजू में एक बेहतर और उन्नत हवाई अड्डा का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह अरुणाचल प्रदेश के लिए एक विशेष दिन था। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश के लोहित जिले में नव उन्नत तेजू हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा, "आज अरुणाचल प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। 170 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश और 40,000 वर्ग फुट क्षेत्र वाले हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया है।"

रणनीतिक महत्व और समृद्धि लाएगी

"यह प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प के कारण हुआ। पूर्वोत्तर क्षेत्र में केवल नौ हवाई अड्डे थे; आज 17 हवाई अड्डे हैं। यह कनेक्टिविटी रणनीतिक महत्व और समृद्धि लाएगी। एक हवाई अड्डा क्षेत्र में आर्थिक गतिविधि लाने का एक माध्यम है।" उन्होंने पुनर्निर्मित तेजू हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद कहा। उद्घाटन समारोह में अरुणाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री चाउना मीन भी उपस्थित थे।

एक ही समय में दो एटीआर विमान यहां आ सकते हैं

इस कार्यक्रम में राज्य के नागरिक उड्डयन मंत्री, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के सदस्य योजना एके पाठक, स्थानीय सांसद और विधायक सहित अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी शामिल हुए। एएआई अधिकारियों के मुताबिक, पीक आवर्स में टर्मिनल 300 यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा, जिससे एक ही समय में दो एटीआर विमान यहां आ सकते हैं। रनवे की लंबाई 1,500 मीटर है.

Advertisement
Next Article