India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarakhand: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने महात्मा गांधी और लाल बहदुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि आर्पित की

10:20 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा की स्थापना की। इस मौके पर 'महात्मा गांधी अमर रहें, भारत अमर रहें' का नारा लगाया गया। गांधी जयंती और लाल बहदुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर, मैं आप सभी को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। हम हमेशा आजादी को याद करते हैं। अपनी जान दे दी। देश के लिए, हम इन लोगों से प्रेरणा लेंगे।

'जय युवा जय किसान' नारे से देशवासियों को किया प्रेरित

सिंह धामी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, जैसे, कल हमने 'सेवा पखवाह' अभियान के तहत देश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी बस भारत, रेलवे और रोडस्टैंडों में स्वतंत्रता का काम शुरू किया। धामी ने लाल शास्त्री और उनके द्वारा दिए गए प्रसिद्ध नारे 'जय युवा जय किसान' को भी उनकी जयंती पर याद किया। उन्होंने कहा, महात्मा गांधी और लाल शास्त्री ने जिस भारत का सपना देखा था, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा हो रहा है। आज भारत की दुनिया सुन रही है।

गांधी जयंती के अवसर स्वच्छ भारत अभियान पर दिया जोर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने छात्रों से प्रसिद्ध नेता और भारत के पूर्व प्रधान मंत्री लाल शास्त्री शास्त्री के नेतृत्व में विकास का मार्ग प्रशस्त करने का भी आग्रह किया। धामी ने पोस्ट किया, गांधी जयंती के अवसर पर शुभकामनाएं, हम सभी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वतंत्रता के बारे में जागरूकता फैलाने का संकल्प लें, आइए हम 'स्वच्छ भारत अभियान' को सफल बनाने में अपना योगदान सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल शास्त्री शास्त्री की जयन्ती पर उनके कार्यालय में स्थित मठ की स्थापना भी की।

Advertisement
Next Article