India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

असम कांग्रेस विधायक के खिलाफ सतर्कता सेल ने जांच शुरू की

02:47 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

मुख्यमंत्री की टीम असम में कांग्रेस पार्टी के एक राजनेता से जुड़ी स्थिति पर गौर कर रही है। राजनेता ने छह महीने पहले एक चाय बागान खरीदा था, लेकिन अब इस खरीद को लेकर कुछ सवाल हैं। मुख्यमंत्री की टीम के लोग अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उनके क्षेत्र के राजनेता और अन्य लोगों से बात कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि नेता ने जो जमीन खरीदी है उसका कुछ पैसा भी बकाया है। यह राजनेता तीन बार निर्वाचित हो चुके हैं और असम में कांग्रेस पार्टी के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं।

इसे खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे

मीडिया से बातचीत में उन्होंने चाय बागान की खरीद में किसी भी तरह की अनियमितता से इनकार किया। उन्‍होंने कहा, “वहां के स्थानीय लोगों ने अनुरोध किया कि मैं पहले चाय बागान खरीद लूं। लेकिन मेरे पास इसे खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। विधायक ने कहा, बाद में, मैंने अपने कुछ दोस्तों और सहयोगियों के साथ 3.20 करोड़ रुपये में चाय बागान खरीदा। हमारे पास निवेश किए गए हर पैसे का ब्योरा है।”

उन्हें निशाना बनाया गया

हिमंत बिस्वा सरमा के प्रबल आलोचक पुरकायस्थ ने आरोप लगाया कि राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री की पत्नी के भूमि घोटाले का मुद्दा उठाने के लिए उन्हें निशाना बनाया गया है। उन्होंने दावा किया, ''आप असम में मुख्यमंत्री और उनके परिवार के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकते, अन्यथा आपको सतर्कता सेल द्वारा निशाना बनाया जाएगा। यह और कुछ नहीं बल्कि मुझे सार्वजनिक रूप से बदनाम करने की कोशिश है।”

Advertisement
Next Article