India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wayanad Landslide : CPI महासचिव डी राजा ने वायनाड पर BJP नेता ज्ञानदेव की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की

09:21 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

Wayanad Landslide : केरल के आपदा प्रभावित वायनाड जिले पर भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा ने कहा कि भाजपा पूरी त्रासदी को 'सांप्रदायिक' बनाने की कोशिश कर रही है। मीडिया से बात करते हुए, सीपीआई महासचिव डी राजा ने कहा, एक त्रासदी हुई है, और लोग पीड़ित हैं। हमारी और कई अन्य पार्टियाँ लोगों की मदद करने के तरीके पर काम कर रही हैं- आर्थिक रूप से, राहत सामग्री की आपूर्ति और आश्रय। लोगों को भोजन, आश्रय और दवाओं की आवश्यकता है। भाजपा पूरी स्थिति को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश कर रही है।

Highlight : 

वायनाड के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान तेज

सीपीआई नेता ने सवाल किया, देश की राजनीतिक पार्टी के रूप में आपकी क्या जिम्मेदारी है। यह तब हुआ जब शनिवार को वरिष्ठ भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने केरल में गौहत्या की प्रथाओं को वायनाड भूस्खलन से जोड़कर विवाद खड़ा कर दिया। भारतीय वायु सेना ने शनिवार को वायनाड के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान को तेज करने के लिए सियाचिन और दिल्ली से एक ZAWER और चार REECO रडार को हवाई मार्ग से लाया।

जलप्रपात में फंसे तीन कर्मियों को सफलतापूर्वक बचाया

समन्वय और बहादुरी का परिचय देते हुए, भारतीय तटरक्षक बल, भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना (IAF) ने शनिवार को केरल के भूस्खलन प्रभावित वायनाड जिले में स्थित सोचीपारा जलप्रपात में फंसे तीन कर्मियों को सफलतापूर्वक बचाया। मुंडकाई से सोचीपारा तक नदी के किनारे सुबह के तलाशी अभियान के दौरान, ICG खोज दल ने झरने के पास फंसे तीन व्यक्तियों को देखा। जीवित बचे लोगों की उपस्थिति की सूचना तुरंत मेपाडी स्थित नियंत्रण केंद्र को दी गई। ICG, सेना और IAF टीमों को शामिल करते हुए एक समन्वित भूमि और हवाई बचाव अभियान तेजी से शुरू किया गया।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि 30 जुलाई को वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कई में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या शुक्रवार तक 308 हो गई है। ताजा जानकारी के अनुसार, 215 शव और 143 शरीर के अंग बरामद किए गए हैं, जिनमें 98 पुरुष, 87 महिलाएं और 30 बच्चे शामिल हैं। 212 शवों और 140 शरीर के अंगों का पोस्टमार्टम किया गया और अब तक 148 शवों की पहचान रिश्तेदारों द्वारा की जा चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article