India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wayanad Landslide Update : राहुल-प्रियंका गांधी को प्रशासन ने दी राहत कार्यों की जानकारी

04:00 PM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

Wayanad Landslide Update : केरल में हुए भूस्खलन के बाद प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत कार्यों की कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जानकारी ली है।

Wayanad Landslide Update

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे बचाव अभियान, राहत शिविर उपचार और भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में उठाए जाने वाले कदमों के बारे में जानकारी दी जा रही है।बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को वायनाड पहुंचे थे। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने इस दौरान घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने पीड़ितों को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राहुल-प्रियंका गांधी को प्रशासन ने दी राहत कार्यों की जानकारी

Wayanad Landslide Update : प्रियंका गांधी ने भी घटना पर दुख जताते हुए पीड़ितों को मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा था कि प्रभावित लोगों को तत्काल मदद दी जानी चाहिए और उनके पुनर्वास के लिए हर संभव कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा था कि हम प्रभावित लोगों के साथ खड़े हैं।आपको बता दें कि केरल के वायनाड में मंगलवार को भूस्खलन हुआ था। इस घटना में करीब तीन सौ लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। इस घटना में चार गांव पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। भूस्खलन के कारण कई घर और सड़कें ध्वस्त हो गई हैं, जिससे लोगों को निकालना मुश्किल हो गया है।

Wayanad Landslide Update : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूस्खलन में मरने वालों के लिए दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। केरल के मुख्‍यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है। भूस्खलन से प्रभावित लोगों को आश्रय, भोजन और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप  हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article