India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gujarat में आकाशीय बिजली गिरने से गई 13 लोगों की जान

08:58 AM Nov 27, 2023 IST
Weather Update:
Advertisement

Weather Update: एक बार फिर गुजरात में कुदरत का कहर दिखने लगा है। बता दें भारी बारिश और आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई। दाहोद में बिजली गिरने से 3 और भरूच में 2 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक कुल 39 जानवरों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें राज्य में बिजली गिरने से जानवरों की भी मौत की खबर है। कुल 39 जानवरों की मौत हो चुकी है। खेड़ा में सबसे ज्यादा 15 जानवरों की मौत हुई है। वहीं, बारिश की बात करें तो राज्य के 229 तालुका में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बारिश हुई। 65 तालुकों में 1 इंच से 4.4 इंच तक बारिश हुई है।सबसे ज्यादा सुरेंद्रनगर के तालुका में 4 इंच बारिश हुई। सूरत शहर में साढ़े तीन इंच, भाभर और राधनपुर में ढाई इंच बारिश हुई।

ज्यादा बारिश सौराष्ट्र के हिस्सों में सामने आई

दरअसल, उत्तर गुजरात समेत लगभग पूरे राज्य में बेमौसम बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश सौराष्ट्र के हिस्सों में सामने आई है। यहां के राजकोट जिले में हाईवे पर इतने ओले गिरे की नजारा कुछ देर के लिए कश्मीर जैसा हो गया। गाड़ियों से जा रहे लोग सेल्फी खिंचवाने लगे। जिस कारण सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बारिश से किसानों को भारी नुकसान होने का अनुमान है।

बिपरजॉय चक्रवात से हुआ था काफी नुकसान

Weather Update:बता दें इससे पहले यहां बिपरजॉय चक्रवात से काफी नुकसान उठाना पड़ा था। इस दौरान धारी, अमरेली, जूनागढ़, सावरकुंडला के ग्रामीण इलाकों में भी गरज-चमक के साथ बारिश हुई है। इस बारिश के कारण ग्रामीणों को अपनी फसल की चिंता सताने लगी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article