India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

West Bengal: राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर BJP नेता मीनाक्षी लेखी ने ममता बनर्जी को ठहराया जिम्मेदार

01:17 PM Sep 29, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रेप के बाद एक लड़की की जलाकर की गई विभत्स हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि देवी की पूजा और महिलाओं का सम्मान करने वाले बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ रही है, लगातार बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं और इसके लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिम्मेदार है।

दोषियों के खिलाफ ममता सरकार कर रही कोई कार्रवाई

लेखी ने महिलाओं के खिलाफ बंगाल में हुए कई आपराधिक वारदातों का जिक्र करते हुए अन्य विपक्षी दलों के रवैये पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं पर आईएनडीआईए वाले भी कुछ नहीं बोलते हैं, ऐसा लगता है कि उनके लिए बंगाल भारत का हिस्सा ही नहीं है। उन्होंने बिना नाम लिए प्रियंका गांधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया। नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए लेखी ने कहा कि पितृपक्ष शुरू हो चुका है और देवी पक्ष शुरू होने वाला है, लेकिन ऐसे समय में बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अपराध देखने को मिल रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय ममता बनर्जी अपने बयान से पीड़ितों को ही कठघरे में खड़ा करने का प्रयास करती है।

लेखी ने विपक्षी राज्यों पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा कि मां, माटी और मानुष की बात करने वाली ममता बनर्जी ने आज बंगाल के देवी क्षेत्र को बम, बुलेट और बेटी के साथ अन्याय में बदल दिया है। बंगाल में जो हो रहा है, उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि जब आप बलात्कारियों को शरण देंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई कमजोर होगी, तो लगातार इस तरह की घटनाएं बढ़ेंगी ही। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ जिस राज्य में भी अपराध हो, वहां दोषियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई हो। जो लोग हाथरस गए थे उन्हें बंगाल जाकर भी वहां की सरकार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करनी चाहिए। इन लोगों को बिना पक्षपात के हर उस जगह पर जाना चाहिए, जहां महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहा हो। लेखी ने बंगाल के साथ-साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ के हालात को लेकर भी निशाना साधा।

Advertisement
Next Article