India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पश्चिम बंगाल : एसटीएफ ने बांग्लादेश में सक्रिय आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक और आतंकी गिरफ्तार

12:26 PM Jun 23, 2024 IST
West Bengal
Advertisement

पश्चिम बंगाल :  पश्चिम बंगाल के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने शनिवार को बांग्लादेश में कथित रूप से सक्रिय 'शहादत' नामक एक नए आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। मॉड्यूल के संबंध में एसटीएफ पश्चिम बंगाल ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। टास्क फोर्स ने उक्त मॉड्यूल के प्रमुख मोहम्मद हबीबुल्लाह को पश्चिम बर्धमान जिले के कांकसा से उसके आवास से गिरफ्तार किया है। हबीबुल्लाह इस मॉड्यूल का अमीर यानी मुखिया था।

Highlight : 

नए आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

शनिवार को बांग्लादेश में कथित रूप से सक्रिय 'शहादत' नामक एक नए आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। मॉड्यूल के संबंध में एसटीएफ पश्चिम बंगाल ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ पश्चिम बंगाल ने कहा कि यह आतंकी मॉड्यूल बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकी संगठन 'अंसार अल इस्लाम' के कार्यकर्ताओं से जुड़ा हुआ पाया गया है और 'अल कायदा' से संबद्ध है, जो एक वैश्विक आतंकवादी संगठन है।

समूह अलकायदा का ही एक अंग

अंसार अल इस्लाम समूह को पहले बांग्लादेश में अंसारुल्लाह बांग्ला समूह के रूप में जाना जाता था। एसटीएफ ने कहा कि यह समूह अलकायदा का ही एक अंग है। यह आतंकवादी समूह शहादत के नाम से भारत में सक्रिय होने की कोशिश कर रहा था। पता चला है कि समूह के सदस्य ज्यादातर गुप्त संदेश मंच 'बीआईपी' के माध्यम से संवाद करते हैं और भारत और बांग्लादेश सरकार की संप्रभुता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाले कृत्यों को अंजाम देने के लिए गुप्त रूप से काम कर रहे हैं।

एक विशेष मामला दर्ज

एसटीएफ डब्ल्यूबी ने कहा, इस संबंध में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत कांकसा थाने में आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक विशेष मामला दर्ज किया गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article