India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिमाचल को केंद्र से मिली 862 करोड़ रुपये की मदद, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को घेरा, कहा- 'आपदा तो अभी आई लेकिन सरकार पैसा नहीं है का रोना रो रही है'

11:15 AM Sep 17, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को अपने मूल राज्य हिमाचल प्रदेश के दौरे पर कहा कि केंद्र सरकार ने पहाड़ी राज्य के लिए आपदा राहत कोष के लिए 862 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। जो बादल फटने और भारी बारिश के प्रभाव से जूझ रहा है। ठाकुर ने धन की कमी को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोला। बता दें कि इससे पहले  प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर आपदा  में सहायता राशि नहीं देने का आरोप लगाया था।

राज्य सरकार के पास पुनर्वास के लिए पर्याप्त धन नहीं

ऐसी आपदाएँ हमारे राज्य के लिए कोई नई बात नहीं हैं। हालाँकि, जब से यह सरकार राज्य में शासन करने आई है, यह लगातार शिकायत कर रही है कि उनके पास बचाव और पुनर्वास के लिए पर्याप्त धन नहीं है। वे कह रहे हैं कि उनके पास भी पर्याप्त धन नहीं है। यह इस तथ्य के बावजूद है कि केंद्र सरकार ने राज्य के आपदा राहत कोष के लिए 862 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

इससे पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आपदा में सहायता नहीं करने लगाया था आरोप

 केंद्रीय मंत्री ने बिलासपुर में संवाददाताओं से कहा, इससे पहले, शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हिमाचल प्रदेश में मानसून के प्रकोप के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया था। इस बीच, राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी जीवन भर की बचत के 51 लाख रुपये राज्य आपदा राहत कोष में दान करके एक उदाहरण स्थापित किया है, उन्होंने कहा कि वह एक "सच्चे परोपकारी" हैं।

Advertisement
Next Article