+

कोविड-19 : कर्नाटक में महामारी का प्रकोप तेज, संक्रमितों की संख्या 1400 के करीब

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी का कहर देश के लगभग हर हिस्से में फैल चुका है। कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखि जा रही है। इस बीच कर्नाटक में कोविड-19 के 127 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,373 पहुंच गई है।
राज्य में कोरोना वायरस के कारण तीन और मौतें होने से मृतकों की संख्या 40 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विभाग ने अपने मध्याह्न स्थिति अपडेट में कहा कि 127 नए पुष्ट मामलों में से 91 लोग ऐसे हैं जो पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से आये हैं। उसमें कहा गया कि शेष मरीजों में केरल, तमिलनाडु, गुजरात से आये हुए लोगों के अलावा वे लोग भी शामिल है, जो दावणगेरे, विजयपुरा, बेंगलुरु शहर में निरूद्ध क्षेत्रों में पहले से ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये हैं।
नए मामलों में से, 62 मामले मांड्या से आये हैं, जबकि दावणगेरे में 19, शिवमोगा में 12, कलबुर्गी में 11, बेंगलुरु शहर में छह, उडुपी और उत्तर कन्नड़ में चार, हासन में तीन, चिक्कमंगलुरु में दो, और गडग, ​​विजयपुरा, यादगीर और चित्रदुर्ग में एक-एक मामला सामने आया है। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 40 मौतें हुई हैं, जबकि 530 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है। राज्य में अभी 802 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अर्णब गोस्वामी को मिली तीन सप्ताह की राहत, SC ने दर्ज मामले को CBI को सौंपने से किया इंकार

बता दें कि पिछले दो दिन में कोरोना  के 10 हजार मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या एक लाख को पार कर गयी है। वहीं संक्रमण से 3100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत एक लाख का आंकड़ा पार करने वाला विश्व का 11वां देश बन गया है।स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 4,970 नये मामले आये जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 101139 पर पहुंच गयी है। देश में इस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 134 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3163 हो गयी।  वहीं एक दिन पहले  सोमवार को 5,242 संक्रमित मामले सामने आये थे।
Tags : karnataka,death,infection,covid 19,coronavirus,कर्नाटक,मौत,संक्रमण,कोविड 19,कोरोना वायरस ,Outbreak,Kovid-19,epidemic,Karnataka,state,Corona