+

मुसलमान को टिकट न देने के BJP नेता के बयान को ओवैसी ने बताया 'घृणित और शर्मनाक'

केएस ईश्वरप्पा ने कर्नाटक के बेलगावी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी द्वारा मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने की बात कही।
मुसलमान को टिकट न देने के BJP नेता के बयान को ओवैसी ने बताया 'घृणित और शर्मनाक'
कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री और बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने कर्नाटक के बेलगावी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी द्वारा मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने की बात कही। ईश्वरप्पा के इस बयान को 'घृणित और शर्मनाक' बताते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर हमला बोला है।
ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि यह घृणित और शर्मनाक है लेकिन आश्चर्य की बात नहीं है। हिंदुत्व का मानना ​​है कि केवल एक समुदाय के पास राजनीतिक शक्ति का अधिकार है और अन्य सभी अधीन हैं। यह विचारधारा हमारे संविधान के साथ सह-अस्तित्व में नहीं है, जो स्वतंत्रता, बंधुत्व, समानता और न्याय के बारे में बात करती है।
ईश्वरप्पा ने रविवार को अपने बयान में कहा, ‘हम किसी भी हिन्दू समुदाय को पार्टी टिकट दे सकते हैं। कुरूबा, लिंगायत, वोक्कलिगा या ब्राह्मण समुदाय में से किसी भी हम ये (टिकट) दे सकते हैं। लेकिन निश्चित रूप से मुसलमानों को टिकट नहीं दिया जाएगा।' उन्होंने कहा, 'बीजेपी को छोड़कर किसी भी पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है।’
facebook twitter instagram