आर्टिकल 370 पर बोले ओवैसी - सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए नहीं। इसमें जमीन के लिए प्यार है लेकिन जो लोग वहां रहते हैं उनके लिए कोई प्यार नहीं है। 

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है। 


उन्होंने कहा,  "मैं जानता हूं कि इस सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए नहीं। मुझे पता है कि इनमें जमीन के लिए प्यार है लेकिन जो लोग वहां रहते हैं उनके लिए कोई प्यार नहीं है। यह सत्ता से प्यार करते है लेकिन न्याय नहीं। वे केवल सत्ता बरकरार रखना चाहते हैं। लेकिन मैं याद दिलाता हूं कि कोई भी मनुष्य अनंत काल तक नहीं रहता है और न ही शासन करता है।

ओवैसी ने कहा, मोदी सरकार अपनी ताकत के बल पर फैसले ले रही हैं। उन्‍होंने कहा कि कश्मीर में 80 लाख लोग रहते हैं।कोई टेलीफोन नहीं चल रहा है। झूठ कहते हैं कि किसी को रोका नहीं गया। इंटरनेट तो दूर की बात है। कहते हैं कि राज्‍य में दिवाली जैसा माहौल है। तो उन लोगों पर से पाब‍ंदियां हटाएं। वो भी आपके साथ पटाएखें छोड़ेंगे। 

स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किए जाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन

ओवैसी ने अनुच्छेद 35A को खत्म करने के फैसले पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह कश्मीर में नहीं है तो असम, मिजोरम और नागालैंड जैसे राज्यों में क्यों होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ऐतिहासिक गलती की जो देश के संविधान के खिलाफ है। 

अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर सुपरस्टार रजनीकांत द्वारा पीएम मोदी और अमित शाह को "कृष्ण और अर्जुन" बताए जाने को लेकर ओवैसी ने कहा, "फिर इस स्थिति में पांडव और कौरव कौन हैं। क्या आप देश में एक और 'महाभारत' चाहते हैं।" दरअसल, चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में रजनीकांत ने अमित शाह और पीएम मोदी को कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी की तरह बताया था। रजनीकांत ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाया जाना अच्‍छा फैसला है।


Tags : ,Owaisi,Government,Kashmir,Kashmiris,land