+

अनुष्का शर्मा की पाताल लोक पर छाया विवादों का साया, एक्ट्रेस को लीगल नोटिस भेज की गई माफी की मांग

इस दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक काफी छाई हुई है। अमेजन प्राइम वीडियो की इस वेब सीरीज में एक्ट्रेस ने बतौर प्रोड्यूसर अपना डिजिटल डेब्यू किया है।
अनुष्का शर्मा की पाताल लोक पर छाया विवादों का साया, एक्ट्रेस को लीगल नोटिस भेज की गई माफी की मांग
इस दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक काफी छाई हुई है। अमेजन प्राइम वीडियो की इस वेब सीरीज में एक्ट्रेस ने बतौर प्रोड्यूसर अपना डिजिटल डेब्यू किया है। लेकिन अब अनुष्का शर्मा इसको लेकर विवादों में घिरती नज़र दिख रही हैं। इस सीरीज के एक सीन से गोरखा समुदाय काफी ज्यादा बौखलाया हुआ बैठा है। साथ ही गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए अब अनुष्का के खिलाफ लीगल नोटिस जारी किया गया है।


अब मामला इतना बढ़ जाने के बाद अनुष्का शर्मा को लॉयर गिल्ड मेंबर के गिल्ड के सदस्य वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने बीते सोमवार को एक लीगल नोटिस भेजा है। भेजे गए इस नोटिस में आरोप है कि सुदीप शर्मा द्वारा लिखी गई इस वेबसीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है। जिससे पूरे नेपाली समुदाय का अपमान हुआ है। जिसके बाद उन्होंने नोटिस भेजा और माफी तक की मांग की गई है।


वीरेन का कहना है कि पाताल-लोक के दूसरे एपिसोड में पूछताछ वक्त लेडी पुलिस शो में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का प्रयोग करती नजर आ रही हैं। वैसे यदि सिर्फ नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया जाता तब भी कोई परेशनी नहीं थी,लेकिन इसके बाद जिन भी शब्दों का यूज किया गया उसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता है। इस शो की निर्माता अनुष्का शर्मा है तो इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है। 


इस रिपोर्ट के अनुसार अनुष्का शर्मा और उनकी टीम ने अब तक उन्हें कोई जवाब नहीं दिया है। अब ऐसे में उन्हें अगर कोई जवाब नहीं मिलेगा, तो वीरेन ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो से बातचीत करेंगे। 


गोरखा समुदाय ने जताई आपत्ति

इस वेबसीरीज में जातिसूचक शब्द पर गोरखा समुदाय ने भी कड़ी आपत्ति जताई है साथ ही एपिसोड में इस शब्द को म्यूट किया जाए और सबटाइल्स में शब्द को ब्लर किया जाए और मांफी मांगी जाए।  इस मामले पर 18 मई को एक ऑनलाइन पेटीशन भी शुरू की गई है। उनका कहना है इस एपसिडो को दोबार से अपलोड किया जाए। गौरतलब है कि पाताल लोक को लेकर सोशल मीडिया पर और कई लोग अपनी नाराजगी जता रहे हैं। 


बता दें कि अनुष्का शर्मा की इस वेबसीरीज को काफी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। पाताल लोक में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, निहारिका, जगजीत, गुल पनाग जैसे कलाकारों ने काम किया है। इस वेब सीरीज को सुदीप शर्मा ने लिखा है। इतना ही नहीं इस  वेबसीरीज को देश की सबसे अच्छी वेबसीरीज में शुमार किया जा रहा है। साथ ही सीरीज को फैंस के अलावा इंडस्ट्री के कई दिग्गज स्टार्स का भी सपोर्ट मिला है।




facebook twitter