+

राफेल पर पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, कहा-5 ले आए या 500, हम तैयार

इफ्तिकार ने कहा कि पाक भारत के सैन्य खर्च और रक्षा बजट में बढ़ोतरी को लेकर चिंतित है लेकिन भारत के फ्रांस से पांच राफेल जेट खरीदने के बावजूद सेना किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
राफेल पर पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, कहा-5 ले आए या 500, हम तैयार
राफेल लड़ाकू विमान के भारतीय वायुसेना में शामिल होने पर पड़ोसी देश पाकिस्तान घबराया हुआ है। और घबराहट में वह भारत को गीदड़ भभकियां दे रहा है। पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने एक बयान दिया है, जिससे जाहिर होता है कि पाकिस्तान में राफेल को लेकर डर बढ़ा हुआ है।
पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता ने गुरुवार को आंतरिक और बाहरी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को लेकर बुलाई गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का डिफेंस बजट बहुत ज्यादा है, इस समय 17 फीसदी है, पिछले दस सालों में डिफेंस बजट घटा है। 
जनरल बाबर इफ्तिकार ने कहा कि पाकिस्तान भारत के सैन्य खर्च और रक्षा बजट में बढ़ोतरी को लेकर चिंतित है लेकिन भारत के फ्रांस से पांच राफेल जेट खरीदने के बावजूद सेना किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 
उन्होंने कहा कि जिस तरह से राफेल को फ्रांस से भारत पहुंचाने के रास्ते में कवर किया गया, उससे उनकी असुरक्षा के स्तर का पता चल जाता है। वैसे, वे चाहे पांच राफेल खरीदें या 500, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। हम पूरी तरह से तैयार हैं और हमें अपनी क्षमता पर कोई शक नहीं है।
गौरतलब है कि 29 जुलाई को 5 ताकतवर लड़ाकू विमान राफेल भारत की वायुसेना में शामिल हो चुके हैं। राफेल के वायुसेना में शामिल होते ही भारत की सैन्य शक्ति को एक नई ताकत मिली है। राफेल की मारक क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए भारत हैमर मिसाइल से लड़ाकू विमान को लैस करने का निर्णय भी लिया है।

facebook twitter