+

आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर ड्रोन को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया।
आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर ड्रोन को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर से लगी भारत-पाकिस्तान की सीमा से एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक पैकेट हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार देर रात सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर जिले के रोरनवाला कलां गांव के पास पड़ने वाले क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की भनभनाहट सुनी। 
अभ्यास के अनुसार, जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित किया गया।जानकारी के मुताबिक 5 दिसंबर को सुबह तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने पास के एक खेत से क्वाडकॉप्टर (ड्रोन) टूटी हुई स्थिति में बरामद किया। वहीं आगे की तालाशी में ड्रोन से लाए गए एक संदिग्ध पैकेट, जिसमें प्रतिबंधित हेरोइन मौजूद थी को भी बरामद किया गया है। पूरे ऑपेरशन को अंजाम देने के बाद आगे की छानबीन और जांच की जा रही है।
भारी मात्रा में भेजे गए ड्रग्स और हथियार 
गौरतलब है कि पिछले 7-8 दिनों में पंजाब की भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने 5 ड्रोन मार गिराए हैं। वहीं इस साल अब तक 19 ड्रोन को जवानों ने मार गिराने में सफलता हासिल की है। इन ड्रोन के साथ पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारी मात्रा में भेजे गए ड्रग्स और हथियार भी बीएसएफ ने बरामद किए हैं।
facebook twitter instagram