+

PAK: पीएम शहबाज शरीफ ने कहा- रूस से गेहूं आयात कर सकता है पाकिस्तान, जानें वजह

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान, बाढ़ के कारण कृषि भूमि के नष्ट होने के बाद रूस से गेहूं का आयात कर सकता है।
PAK: पीएम शहबाज शरीफ ने कहा-  रूस से गेहूं आयात कर सकता है पाकिस्तान, जानें वजह
पाकिस्तान में कई दिनों से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है जिसके कारण हमारे पड़ोसी देश को भारी नुकसान का सामना उठाना प़़ड़ रहा हैं। इसलिए पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने आर्थिक व्यवस्था को दोबार उठाने के लिए कहा कि अब हमारा देश गंहू रूस से आयात कर सकता हैं। जिससे की बाढ़ के कारण नष्ट हुई फसल का भारी नुकसान को पूरा किया जा सकता हैं। 
पीएम शरीफ ने कहा- आर्थिक स्थिति होगी बहाल
मिली जानकारी के मुताबिक एक साक्षात्कार में, प्रधान मंत्री ने कहा कि रूस से गेहूं आ सकता है, लेकिन और भी कुछ प्रस्ताव हैं। देश को उर्वरक की भी जरूरत है उनके अपने कारखाने बंद हैं, उन्होंने कहा। जून में बाढ़ आने से पहले ही, पाकिस्तान को अनाज की कमी और कच्चे तेल की आसमान छूती कीमतों से गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा था, जो मुख्य रूप से यूक्रेन पर रूस के 24 फरवरी के आक्रमण के कारण हुई थी। शरीफ ने कहा कि आसमान छूती कीमतों ने तेल के आयात को हमारी क्षमता से परे कर दिया है, और - भारी बाढ़ से नुकसान और विनाश के साथ - समाधान बेहद कठिन हो गए हैं।
Pakistan New Prime Minister Shahbaz Sharif Raised Kashmir Issue Give Advice  to PM Narendra Modi - पाक पीएम बनते ही शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग, पीएम  मोदी को दी ये सलाह
 संकट किसी भी देश में आ सकता है- शबाज शरीफ 
शरीफ ने कहा कि देश में एक बहुत मजबूत, पारदर्शी तंत्र पहले से मौजूद है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी सहायता सामग्री जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जाए। इसके अलावा, उन्होंने कहा, मैं अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के माध्यम से हर पैसे का थर्ड पार्टी ऑडिट सुनिश्चित करूंगा।प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा कि वह इस साल संयुक्त राष्ट्र में दुनिया को यह बताने के लिए आए थे कि कल, यह त्रासदी किसी और देश में आ सकती है।साक्षात्कार में, शरीफ ने महासभा में अपनी वार्षिक बैठक के लिए एकत्र हुए विश्व नेताओं को एक साथ खड़े होने और संसाधन जुटाने के लिए आह्वान किया जिससे कि लचीले बुनियादी ढांचे का निर्माण हो और हमारी आने वाली पीढ़ियों को बचाया जा सके।
facebook twitter instagram