+

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर से रविवार को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (Line of control) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर से रविवार को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (Line of control) पर  संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। यह जानकारी रक्षा मंत्री के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने रविवार सुबह 11.15 बजे छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलीबारी करके अकारण एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। 

इससे एक दिन पहले शनिवार को नियंत्रण रेखा के उसी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में सेना का एक हवलदार शहीद हो गया था और एक अन्य सैनिक घायल हो गया था। 1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए इस साल पाकिस्तान ने जनवरी से लेकर अब तक 3,200 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसमें कम से कम 30 नागरिक मारे गए हैं और 120 से अधिक घायल हुए हैं। 

पाकिस्तानी ड्रोन को उड़ता देख भारत ने तलाश अभियान शुरू किया 
 पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट आसमान में एक पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता देखा गया है, जिसके बाद सेना ने तलाश अभियान शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम को ड्रोन देखे जाने के कुछ ही देर बाद बसोनी, धारणा और आसपास के क्षेत्रों में तलाश अभियान शुरू किया गया। 
उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले छह महीने में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आसमान से हथियार और नशीले पदार्थ गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है, जिसके कारण सीमा के पास हाई अलर्ट घोषित किया गया है। 

बिहार : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जोनल कमांडर सहित तीन नक्सली ढेर


facebook twitter instagram