+

पाकिस्तान ने भारत को 13 रन से हराया, 138 रनों के लक्ष्य के सामने भारतीय टीम हुई धराशायी

पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो नशरा संधू ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपनी टीम के लिए चटकाए, इसके अलावा निदा दार और सादिया इकबाल ने 2-2 विकेट ली. आईमन अनवर और तूबा हसन को भी 1-1 विकेट मिला.
पाकिस्तान ने भारत को 13 रन से हराया, 138 रनों के लक्ष्य के सामने भारतीय टीम हुई धराशायी
आज महिला एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और महज 20 ओवरों में 137 रन बनाए. जिसमें सबसे ज्यादा रन पाकिस्तान के तरफ से निदा दार बनाई, उन्होंने 37 गेंदों में नाबाद पारी खेलते हुए 56 रन बनाई. 
वहीं टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, मगर निदा दार और कप्तान बिसमाह मारूफ के बीच हुई 76 रन की साझेदारी की मदद से टीम की नैया पार लग गई. वहीं बाकी पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजी के सामने फ्लॉप साबित हुई और एक के बाद दूसरा खिलाड़ी वापस पवेलियन की ओर चलता जा रहा था. भारतीय टीम के गेंदबाजी की बात करें तो स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 3, पूजा वस्त्राकर ने 2 और रेणुका सिंह ने 1 विकेट अपनी टीम के लिए चटकाए.
इसके बाद भारतीय टीम को 138 रनों का लक्ष्य मिला, जोकि टीम के सामने पहाड़ साबित हुआ. भारतीय टीम की शुरुआत तेज तो रही, मगर विकेटो की भी झड़ी लगती जा रही थी, जिसके बाद भारतीय टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और मात्र 124 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं भारतीय टीम की तरफ से रिचा घोष सबसे ज्यादा 13 गेंदों पर 26 रन बनाए.
पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो नशरा संधू ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपनी टीम के लिए चटकाए, इसके अलावा निदा दार और सादिया इकबाल ने 2-2 विकेट ली. आईमन अनवर और तूबा हसन को भी 1-1 विकेट मिला. तो भारतीय महिला टीम की आज पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में पहली हार हुई, इससे पहले भारतीय टीम लगातार तीन मुकाबले जीत चुकी थी. वहीं पाकिस्तान की टीम आज 13 रन से मुकाबला जीतकर काफी ज्यादा उत्साहित होंगी. 
हालांकि एशिया कप के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो भारत को इस हार से उतना नुकसान नहीं हुआ है. भारत अभी भी पहले स्थान पर बरकरार है, वहीं पाकिस्तान दूसरे स्थान पर काबिज हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जो भी टीम पहला दो स्थान प्राप्त करेगी वो फाइनल में अपना जगह बनाने में सफलता हासिल करेंगी.   

facebook twitter instagram