+

PoK पर राजनाथ के बयान से बौखलाया PAK , कहा- J&K से ध्यान हटाने की एक और कोशिश

PoK पर राजनाथ के बयान से बौखलाया PAK , कहा- J&K से ध्यान हटाने की एक और कोशिश
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर दिए गए बयान पर पाकिस्तान एक बार फिर बौखला गया है। राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि उनका बयान जम्मू-कश्मीर से ध्यान हटाने की एक और कोशिश है।
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के लिए डिजिटल जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि "हम अगले पांच साल में जम्मू-कश्मीर की तस्वीर इतनी बदल देंगे कि पीओके से मांग होगी कि हम भारत के साथ रहना चाहते हैं पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि और जिस दिन ऐसा होगा उस दिन हमारे संसद का भी यह संकल्प पूरा हो जाएगा" संसद एक प्रस्ताव पारित कर चुकी है जिसमें पीओके को भारत का हिस्सा बताया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच विवाद सुलझाने के लिए सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है। 
चीन भी इस मुद्दे का हल चाहता है। किसी को भी अंधेरे में नही रखा जाएगा। समय आने पर देश की संसद और विपक्ष को इस बारे में विश्वास में लिया जाएगा। इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने साफ किया कि देश की संप्रभुता से किसी प्रकार का कोई समझौता नही किया जाएगा।

facebook twitter