+

आर्मेनिया-अजरबैजान की जंग में कूदा पाकिस्तान, युद्ध के मैदान में भेजे अपने लड़ाके

पाकिस्तान ने अपनी स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप के रिटायर्ड कंमाडोज को अलबदर आतंकियों के साथ अजरबैजान की तरफ से युद्ध के मैदान में भेजा है।
आर्मेनिया-अजरबैजान की जंग में कूदा पाकिस्तान, युद्ध के मैदान में भेजे अपने लड़ाके
आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच नागोर्नो-काराबाख इलाके को लेकर भीषण जंग जारी है। रविवार से शुरू हुई इस झड़प में अब तक बहुत सी जनहानि हुई है। वहीं इस लड़ाई में पाकिस्तान के कूदे जाने की चर्चा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने अपनी स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप के रिटायर्ड कंमाडोज को अलबदर आतंकियों के साथ अजरबैजान की तरफ से युद्ध के मैदान में भेजा है।
इस बात की जानकारी का खुलासा आर्मीनिया द्वारा की गई फोन टैपिंग के दौरान हुआ है। दो नागरिकों के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के आधार पर एक अर्मेनियाई समाचार रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।
पाकिस्तान से पहले अजरबैजान के समर्थन में तुर्की की ओर से भेजे गए सीरियाई आतंकी भी जंग में उतर गए हैं। उधर, तुर्की की धमकी के बाद अब फ्रांस भी आर्मीनिया के साथ आ गया है। वहीं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच जारी हिंसक युद्ध को तत्काल प्रभाव से रोकने और बिना किसी पूर्व शर्त के दोबारा वार्ता शुरू करने को कहा है। 
संयुक्त राष्ट्र के इस सबसे शक्तिशाली निकाय ने बल प्रयोग की जोरदार निंदा की और महासचिव एंतोनियो गुटेरस ने कहा कि दोनों देश बिना किसी देरी के तनाव दूर कर वार्ता की टेबल पर बैठें।  गौरतलब है कि आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच 4400 वर्ग किलोमीटर के नागोर्नो काराबाख इलाके पर कब्जे को लेकर जंग हो रही है। 
 
 
Tags : ,Pakistan,fighters,Azerbaijan,Armenia,war,command group,terrorists,battlefield,Alabdar,Special Security Group
facebook twitter instagram