+

Pakistan News : पाकिस्तान में नौ संसदीय सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नौ संसदीय सीटों पर होने वाला उपचुनाव लड़ने के फैसले के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रीय राजकोष पर करोड़ रूपये का भार पड़ने का अंदेशा जताया गया है।
Pakistan News :  पाकिस्तान में नौ संसदीय सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे इमरान खान
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नौ संसदीय सीटों पर होने वाला उपचुनाव लड़ने के फैसले के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रीय राजकोष पर करोड़ रूपये का भार पड़ने का अंदेशा जताया गया है।
पाकिस्तान की राष्ट्रीय संसद के स्पीकर द्वारा कुछ सांसदों का इस्तीफा स्वीकार कर लिये जाने के बाद ये सीटें रिक्त हैं। अगर खान इन सभी सीटों पर चुनाव जीतते है। तो उन्हें एक को छोड़कर शेष सीटों से इस्तीफा देना पड़ेगा और वहां फिर से उपचुनाव कराने होंगे।एक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव में होने वाला न्यूनतम खर्च करीब पांच से नौ करोड़ रूपये व्यय होना संभावित है। वहीं संवेदनशील और दूर-दराज के क्षेत्रों में यह लागत लगभग 10 करोड़ रुपये होगा।
इमरान खान पहले से ही राष्ट्रीय संसद के सदस्य हैं। वर्ष 2018 में उन्होंने खान ने पांच निर्वाचन क्षेत्रों इस्लामाबाद, बन्नू, कराची, मियांवाली और लाहौर से चुनाव लड़ और इन सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। 
facebook twitter instagram