+

पाकिस्तान को रविवार तक मिलेगी कोरोना वैक्सीन की 1 मिलियन खुराकें

एयरलाइन ने कहा है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमानों के जरिए रविवार को पाकिस्तान में एक मिलियन कोरोना वायरस वैक्सीन की खुराक पहुंचेगी। पीआईए ने एक बयान में कहा कि टीके तीन पीआईए बोइंग 777 विमानों पर लोड हो चुकी है और विमान रविवार को चीन से पाकिस्तान पहुंचेंगे।
पाकिस्तान को रविवार तक मिलेगी कोरोना वैक्सीन की 1 मिलियन खुराकें
एयरलाइन ने कहा है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमानों के जरिए रविवार को पाकिस्तान में एक मिलियन कोरोना वायरस वैक्सीन की खुराक पहुंचेगी। पीआईए ने बुधवार को एक बयान में कहा कि टीके तीन पीआईए बोइंग 777 विमानों पर लोड हो चुकी है और विमान रविवार को चीन से पाकिस्तान पहुंचेंगे।
हालांकि, एयरलाइन ने वैक्सीन के ब्रांड के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। एक हफ्ते बाद विकास होगा, जब पाकिस्तान की वायु सेना के विमान में 0.5 मिलियन चीनी आधारित कंपनी सिनोवैक की वैक्सीन की खुराक इस्लामाबाद के नूर खान एयरबेस पर पहुंचेगी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि सरकार को कोरोना वायरस के लिए अभी और टीके नहीं मिल रहे हैं, फिर भी इस साल के अंत तक कम से कम 70 मिलियन लोगों को टीका लगाने की उम्मीद है। 
पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने अब तक कोविड 19 महामारी के लिए टीकों की खरीद के लिए 150 मिलियन डॉलर की मंजूरी दी है और इस उद्देशय के लिए इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक को 90 मिलियन डॉलर का और अनुमोदन भेजा जाएगा।वैक्सीन खरीदने के लिए सभी इस्मालिक देशों के लिए कुल 240 मिलियन डॉलर को आवंटित किया गया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान अगले महीने केनसीनोबायो कोरोनावायरस वैक्सीन का स्थानीय उत्पादन शुरू करेगा।
मंगलवार को पाकिस्तान में पहली बार एक दिन में 100,00 लोगों को टीका लगाया गया। एनआईएच के अधिकारियों ने कहा कि केनसीनोबायो कोरोनावायरस वैक्सीन तैयार करने की व्यवस्था की गई है, वैक्सीन के लिए कच्चा माल मई की शुरूआत में पाकिस्तान पहुंचेगा। अधिकारी ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे थे कि टीका की पहली डोज टीकाकरण के लिए मई के अंत तक तैयार हो जाए।
facebook twitter instagram