इस पाकिस्तानी की मशहूर महिला का ICC भी हुआ कायल,देखें तस्वीरें

इन दिनों पाकिस्तान की स्पोट्र्स जर्नलिस्ट जैनब अब्बास काफी ज्यादा मशहूर हो गई हैं। अब दुनियाभर में जैनब अब्बास को पहचाना जाने लगा है। जैनब अब्बास को अपने अलग अंदाज और क्रिकेट को फॉलो करने के जुनून के कारण अब दुनिया भर में काफी लोकप्रियता हासिल हो गई है। 


जैसा की आप और हम सभी बखूबी जानते हैं कि ऐसा माना जाता रहा है कि क्रिकेट सिर्फ आदमी ही खेल और समझ सकते हैं। लेकिन अब्बास ने लगभग सभी लोगों के इस भम्र को तोड़ दिया है। इसलिए हर कोई जैनब अब्बास के हुनर की जमकर तारीफें करने में लगा हुआ है। 


इतना ही नहीं अब्बास की काबिलियत की तारीफ तो आईसीसी ने भी करी है। ऐसे में अब आईसीसी ने जैनब अब्बास को विश्व कप में अपने होस्ट की लिस्ट में भी शामिल किया है।


बता दें कि जैनब अब्बास के पिता भी एक क्रिकेटर रह चुके हैं। इसी बीच यह अफवाह भी उड़ाई जा रही थी कि जैनब अब्बास पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्बास की बेटी हैं। लेकिन सूत्रों के अनुसार कुछ भी नहीं है। क्योंकि अब्बास के पिता तो नासिर अब्बास हैं। जैनब अब्बास की मां अंदलबी अब्बास तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की नेता है।


शुरू से ही जैनब अब्बास ने अपने पापा को क्रिकेट खेलते हुए देखा है। ऐसे में जैनब के ऊपर भी क्रिकेट का भूत सवार हो गया जिस वजह से उन्होंने भी अपना कैरियर इसी फील्ड में बना लिया। 


जैनब अब्बास के अनुसार क्रिकेट में उनके गुरू उनके पापा ही हैं। जैनब ने बताया जब उनका एक्जाम होता था तब भी वह मैच देखना नहीं भूलतीं थीं। 


जैनब अब्बास के अनुसार वह दुनिया न्यूज में शॉक-शॉक में ऑडिशन देने पहुंच गई थीं। इसके बाद वहां पर उन्हें पहली बार में ही सफलता हासिल हुई और वह फिर इसी फील्ड में आ गई। 


इस समय जैनब के पास काफी ज्यादा काम है। लेकिन जैनब अभी सिर्फ वही करना चाहती हैं जो इस समय वो कर रही हैं। बाकी चीजों के बारे में उन्होंने अभी कुछ सोचा नहीं। 


Download our app