पाकिस्तानी हिंदू छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट संदिग्ध

कराची स्वस्थ्य विभाग के मेडिको लीगल सेक्शन के विशेषज्ञों और अधिकारियों ने पाकिस्तानी हिंदू लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर संदेह जताया है। छात्रा निमृता कुमारी का शव रहस्यमय हालात में छात्रावास के उसके अपने कमरे में मिला था। घटना सोमवार की है। 

लरकाना के शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (एसएमबीबीएमयू) के छात्रावास के कमरे में निमृता कुमारी छत के पंखे से लटकी मिली थी। डॉन न्यूज ने गुरुवार को विशेषज्ञों के हवाले से कहा कि रिपोर्ट में कई खामियां हैं और प्रमुख तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। 

उन्होंने कहा कि तस्वीरों में दिख रहे छात्रा के शव पर निशान दुप्पट्टे के कारण नहीं हैं। मेडिको लीगल सेक्शन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, गले पर ये किसी रस्सी के सामान वस्तु के निशान थे। विशेषज्ञों ने कहा, पोस्टमार्टम रिपोट में कहा गया है कि यह खुदकुशी थी, लेकिन निशानों से पता चलता है कि छात्रा को गला घोंटकर मारा गया। 

रिपोर्ट में मौत और पोस्टमार्टम के बीच का अंतराल 11-12 घंटे का था, लेकिन तस्वीर लगभग 24 घंटे पुरानी प्रतीत हो रही है, क्योंकि तस्वीरों में दिख रहा है कि शव उस वक्त तक सड़ने लगा था। विशेषज्ञ ने कहा कि लरकाना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव के सड़ने की बात को उजागर नहीं किया गया है। इसके बजाय रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्रा का शव ताजा स्थिति में था। 
Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Pakistani,student,Experts,Karachi Health Department