+

PAK मंत्री की चेतावनी, नहीं लगवाएंगे कोविड वैक्सीन तो खो सकते हैं नौकरी

पाकिस्तान के एक मंत्री ने हेल्थ वर्कर्स को चेतावनी दी है कि सभी कोरोना का टीका लगवाएं या नौकरी से हाथ धोने का खतरा मोल लें।
PAK मंत्री की चेतावनी, नहीं लगवाएंगे कोविड वैक्सीन तो खो सकते हैं नौकरी
कोरोना महामारी से जूझ रहे विश्व के कई देशो में इस समय टीकाकरण अभियान ज़ोरों पर है। इस बीच पाकिस्तान के एक मंत्री ने हेल्थ वर्कर्स को चेतावनी दी है कि सभी कोरोना का टीका लगवाएं या नौकरी से हाथ धोने का खतरा मोल लें। पाकिस्तान चीन में निर्मित कोविड का टीका 'साइनोफार्म वैक्सीन' का उपयोग कर रहा है। 
सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में कहा, "यदि आप टीकाकरण नहीं करवाते हैं, तो आप (अपनी) नौकरी खो सकते हैं।"  डीपीए न्यूज एजेंसी ने मंत्री के हवाले से कहा है कि सूबे में पंजीकृत 1,42,315 हेल्थकेयर वर्कर्स में से कम से कम 33,356 कर्मचारियों को टीका नहीं लगाया गया है। 
इस साल के प्रारंभ में किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि लगभग आधी जनता को इन टीकों पर संदेह है और वे वैक्सीन लगवाने से झिझक रहे हैं। पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव कैसर सज्जाद ने शुक्रवार को कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स इसलिए टीका लगवाने में झिझक रहे हैं क्योंकि सरकार ने शुरूआती दिनों में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण नहीं करने का निर्णय किया था और इस वजह से शंकाएं पैदा हो गई थीं। 
बहरहाल, उन्होंने कहा कि सरकार अब वैक्सीन को सुरक्षित बता रही है और सभी नागरिकों एवं हेल्थकेयर वर्कर्स को टीका लगाने के लिए कह रही है। सिंध प्रांत कोविड से सर्वाधिक है। यहां 2,64,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जो देश में सबसे अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को 4,368 नए संक्रमण और 63 मौतों की सूचना दी गई। पाकिस्तान में अब तक कुल 6,45,356 मामले और 14,091 मौतें दर्ज की गई हैं। 

facebook twitter instagram