+

पाकिस्तानी जनता शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए बेहद उत्साहित : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनके देश में लोग चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए उत्सुक व उत्साहित हैं।
पाकिस्तानी जनता शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए बेहद उत्साहित : इमरान खान
इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनके देश में लोग चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए उत्सुक व उत्साहित हैं। डॉन न्यूज के मुताबिक, निवर्तमान चीनी राजदूत याओ जिंग के साथ बैठक के दौरान खान ने सोमवार को यह टिप्पणी की। 
प्रधानमंत्री ने सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन लाने के लिए चीनी नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि गरीबी उन्मूलन के लिए बीजिंग के प्रयासों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। खान ने पाकिस्तान-चीन के 'ऑल-वेदर स्ट्रेटेजिक कोऑपरेटिव पार्टनरशिप' को मजबूत करने के लिए राजदूत याओ के प्रयासों की सराहना की। 
उन्होंने कहा कि राजदूत के कार्यकाल के दौरान, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर गया और फोकस अब औद्योगीकरण, कृषि और सामाजिक-आर्थिक विकास पर है। याओ ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में खान की भूमिका के लिए उनको धन्यवाद दिया। 
निवर्तमान राजदूत ने कहा कि गरीबी उन्मूलन पर खान द्वारा व्यक्तिगत रूप से फोकस करना न केवल पाकिस्तान के लोगों, बल्कि पूरे क्षेत्र के लोगों के लिए पर्याप्त और व्यापक लाभ पहुंचाएगा। याओ अक्टूबर, 2017 से पाकिस्तान में सेवारत रहे हैं। 
facebook twitter