पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई

12:18 AM Feb 19, 2020 |
केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देश की राजधानी में लोगों को पीने का साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई है। 

केंद्रीय मंत्री ने अरविंद केजरीवाल को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने पर मंगलवार को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट के जरिए अपने बधाई संदेश में लिखा, 'अरविंद केजरीवाल जी, आपको तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई। मुझे उम्मीद है कि आप जल्द दिल्ली के हर घर में बीआईएस (भारतीय मानक ब्यूरो) के मानक के अनुरूप शुद्ध पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 2024 तक देश के हर घर में शुद्ध जल पहुंचाने के मिशन के प्रति कृतसंकल्प हैं।' 

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पीने का शुद्ध पानी दिल्लीवासियों को मुहैया करवाने के मसले को लेकर राजनीति काफी गरमा गई थी। 

विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल नवंबर में केंद्रीय मंत्री ने देश के 21 शहरों में नल द्वारा आपूर्ति किए जाने वाले पीने का पानी की गुणवत्ता की जांच रिपोर्ट जारी की थी जिसमें मुंबई में लिए गए पानी के सभी नमूने बीआईएस के मानकों के अनुरूप सही पाए गए जबकि दिल्ली में लिए गए सभी नमूने विफल पाए गए थे। 

इसके बाद आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार और केंद्र की सत्ता में काबिज भाजपा और इसके सहयोगी दलों के बीच काफी बयानबाजी चली थी। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने पीने के पानी को मुद्दा बनाकर केजरीवाल सरकार की काफी आलोचना की थी। 

Related Stories: