+

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद पीडीपी नेताओं ने की पहली बार बैठक

जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पहली बार सोमवार को यहां बैठक की।
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद पीडीपी नेताओं ने की पहली बार बैठक
जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेताओं ने पहली बार सोमवार को बैठक की। पीडीपी ने कहा कि श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक की अध्यक्षता पार्टी उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान वीरी ने की, क्योंकि इस समय पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं।
पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि पीडीपी ने अपने नेताओं की रिहाई के बाद पहली बार बैठक की। इन नेताओं को पिछले साल तब हिरासत में ले लिया गया था जब केंद्र सरकार ने अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया था।पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायकों समेत वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।
पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती कड़े जन सुरक्षा अधिनियम के तहत गुपकर रोड स्थित 'फेयरव्यू' आवास में नजरबंद हैं जिसे उप-जेल में तब्दील किया गया है। केंद्र सरकार ने पिछले पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित कर दिया था।
facebook twitter