मजेंटा लाइन मेट्रो में तकनीकी खामी के चलते लोग रहे परेशान

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की लाइनों में तकनीकी खराबी अब आम बात हो चली है। आये दिन तकनीकी खामी के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर भी मंगलवार को सुबह से शाम तक मेट्रो सेवा प्रभावित रही। सिग्नल में आयी तनीकी खराबी के कारण प्रभावित रही मेट्रो के कारण यात्रियों को अपने दफ्तर पहुंचने में देरी का सामना करना पड़ा।

मजेंटा लाइन पर सुबह करीब 8 बजे आयी समस्या के कारण यात्रियों को 15 से 40 मिनट तक मेट्रो के लिए इंतजार करना पड़ा। तकनीकी खराबी के ठीक होने के संबंध में डीएमआरसी ने सुबह करीब 8:22 बजे सेवा सामान्य होने की सूचना टि्वट के जरिए दी, लेकिन इसके बाद भी सेवा पूरी तरह से सुचारू नहीं हो सकी।

जिसके चलते मेट्रो यात्रियों ने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई शिकायतें दर्ज कराईं। डीएमआरसी के अनुसार सोमवार रात में आई आंधी के दौरान मेट्रो ने बाधा का पता लगाने वाले उपकरण ने किसी विदेशी वस्तु के उड़कर लाईन से टकराने की जानकारी दी।

हालांकि इस वस्तु के बारे में डीएमआरसी द्वारा स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई। डीएमआरसी का कहना है कि मजेंटा लाइन से टकराई वस्तु के कारण सुरक्षा कारणों को देखते हुए टर्मिनल-1 आईजीआई एयरपोर्ट से शंकर विहार मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो ट्रेनों को 30 की रफ्तार से चलाया गया।

Download our app