बेहद भाग्यशाली होते हैं 6 उंगलियों वाले लोग,इन मामलों में सबसे खास

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की 6 उंगलियां होती हैं वह बहुत भाग्यशाली होते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके हाथ में छोटी उंगली के पास छठी उंगली होती है तो वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके हाथ में अंगूठे के पास में एक ओर उंगली होती है। वहीं कई लोगों के हाथों के अलावा पैरों में भी 6 उंगलियां होती हैं। तो चालिए आज हम आपको बताते हैं कैसा होता है हाथ में 6 उंगली होने वाले लोगों का व्यक्तित्व...


-हाथ में 6 उंगली का होना

ये व्यक्ति जिस किसी के साथ भी रहते हैं उसका फायदा ही फायदा होता है। ऐसे लोग पांच उंगलियों वाले की अपेक्षा काम को ज्यादा अच्छे तरीके से करना जानते हैं।


-हाथ में 1 अतिरिक्त उंगली का छोटी से जुड़ा होना

जिन हाथों या पैरों में 1 अतिरिक्त उंगली छोटी उंगली से जुड़ी होती है उस पर बुध पर्वत का प्रभाव होता है। वहीं ऐसी उंगली का अंगुठे से जुड़ा होना शुक्र पर्वत का प्रभाव बना रहता है। 


-6 उंगलियों का होना भाग्यशाली

जिन लोगों के हाथ में 6 उंगलियां होती हैं वो लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्ति हमेशा फायदा कमाते हैं। इन लोगों का दिमाग भी बहुत तेज चलता है। साथ ही यह अपना हर काम पूरी मेहनत और लगन के साथ करते हैं। 


6 उंगलियों वाले लोग अच्छे आलोचक भी होते हैं। हस्तशास्त्र के मुताबिक हाथों की उंगलियों की संख्या व्यक्ति के मस्तिष्क को भी प्रभावित करती है। इसी वजह से उंगलियों और अंगूठे को आपस में मिलाकर अलग-अलग मुंद्रा में ध्यान केंद्रित किया जाता है। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,special