खालिस्तानी आतंकवादियों को हथियार की आपूर्ति करने वाला शख्स साथी समेत गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने खालिस्तानी आतंकवादियों को हथियारों की आपूर्ति करने वाले एक शख्स को राज्य के शामली जिले से शनिवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। 

एटीएस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि उसे सूचना मिली थी कि शामली जिले के जलालपुर का रहने वाला राज सिंह नामक व्यक्ति खालिस्तानी आतंकवादियों को विस्फोटक सप्लाई कर रहा था। उसे शामली में गुरुद्वारा तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। राज सिंह के साथी आसिफ को भी गिरफ्तार किया गया है । वह भी शामली के जलालपुर का रहने वाला है। 

विज्ञप्ति में कहा गया कि आदर्श मंडी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। राज सिंह पंजाब के मोहाली में एक मामले के सिलसिले में वांछित था। पंजाब में लखबीर सिंह नामक व्यक्ति से पूछताछ के दौरान पता चला था कि राज सिंह पैसे के बदले उसे 10 हथगोले, एक पिस्तौल और 20 जिंदा कारतूस देने वाला था। 

विज्ञप्ति में बताया गया कि राज सिंह के पास से .32 बोर की पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए जबकि उसके सहयोगी आसिफ के पास से 315 बोर का कट्टा और दो जिंदा कारतूस मिले। इस बात की जांच की जा रही है कि राज सिंह को विस्फोटक कहां से मिलते थे और उसने किन-किन लोगों को इसकी आपूर्ति की। 
Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,terrorists,partner,Khalistani,Uttar Pradesh Police,Anti-Terrorism Squad,state,Shamli district