पेट्रोल, डीजल के दाम 1 दिन की स्थिरता के बाद फिर घटे, जानिए रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को फिर गिरावट दर्ज की गई। एक दिन पहले तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बीते दो सत्रों की तेजी के बाद फिर गिरावट दर्ज की गई हालांकि ब्रेंट क्रूड का भाव 60 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना हुआ है। 

तेल विपणन कंपनियों ने देश के चार प्रमुख महानगरों, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। डीजल के दाम भी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पांच पैसे जबकि चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं। 

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.17 रुपये, 75.82 रुपये, 78.78 रुपये और 75.99 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 66.06 रुपये, 68.42 रुपये, 69.24 रुपये और 69.77 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में गुरुवार को 0.60 फीसदी की कमजोरी के साथ 60.80 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्र्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में 0.84 फीसदी की गिरावट के साथ 55.50 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार रहा था। 

Tags : पटना,Patna,सुशील कुमार,Punjab Kesari,stunning,forgery,Millionaire,mask company