पेट्रोल के दाम में वृद्धि का सिलसिला थमा, डीजल के भाव भी स्थिर

पेट्रोल के भाव में पिछले लगातार चार दिनों से जारी वृद्धि का सिलसिला थम गया है। तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया। डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन स्थिरता बनी रही। हालांकि कच्चे तेल के भाव में पिछले सत्र की भारी गिरावट के बाद फिर रिकवरी आई है। पिछले सत्र में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड के भाव में तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई थी। 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 73.27 रुपये, 75.65 रुपये, 78.88 रुपये और 76.09 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 66.24 रुपये, 68.31 रुपये और 69.43 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। 

पिछले चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के भाव में 37 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल का भाव पिछले साल नवंबर के बाद के सबसे ऊंचे स्तर पर है। इससे पहले दिल्ली में 28 नवंबर 2018 को पेट्रोल 73.57 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड पिछले सत्र के मुकाबले 0.82 फीसदी की तेजी के साथ 64.88 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था। 

पाकिस्तान में पूर्व शासकों से सरकारी खजाने से खर्च हुई रकम को वसूलने का फैसला


Download our app
×