+

औरैया दुर्घटना में मजदूरों की मौत पर पीयूष गोयल ने जताया शोक, कही ये बात

औरैया दुर्घटना में मजदूरों की मौत पर पीयूष गोयल ने जताया शोक, कही ये बात
उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में 24 प्रवासी श्रमिकों की हुई मौत पर केंद्रीय रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने राज्य सरकारों से भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं से बचने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की अनुमति देने का आग्रह किया।

गोयल ने एक ट्वीट में कहा, औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई दुर्घटना से बहुत दुख हुआ, मेरी संवेदनाएं दुर्घटना में मारे गए प्रवासी मजदूरों के परिजनों के साथ हैं। हमारे मजदूर भाई ट्रकों से घर जा रहे हैं जो खतरनाक है। मेरा सभी राज्यों से आग्रह है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अनुमति दें, ताकि ये दुर्घटनाएं न हों।

उत्तर प्रदेश : औरैया दुर्घटना पर कांग्रेस ने CM योगी के इस्तीफे की मांग की, कहा- मुख्यमंत्री इस दुर्घटना के है जिम्मेदार

उनका यह बयान, बिहार लौट रहे 24 प्रवासी श्रमिकों की शनिवार सुबह औरैया के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत होने के बाद आया है। पिछले कुछ दिनों में श्रमिक स्पेशल को लेकर राजनीति गरमा गई है।

क्योंकि केंद्र ने कई राज्य सरकारों पर फंसे हुए प्रवासी कामगारों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया है। रेलवे ने एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलानी शुरू कर दी है। पूरे देश में, अबतक रेलवे ने 1,034 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से लगभग 12 लाख से अधिक लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया है।
facebook twitter