+

पीयूष गोयल अमेरिका के व्यापार प्रतिनिध से बुधवार को वाशिंगटन में करेंगे बातचीत

ई-वाणिज्य, निवेश की सुविधा, सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम क्षेत्र और बौद्धिक संपदा अधिकार की सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में सहयोग पर बातचीत होगी।
पीयूष गोयल अमेरिका के व्यापार प्रतिनिध से बुधवार को वाशिंगटन में करेंगे बातचीत
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल अमेरिका के साथ व्यापार संबंधी मुद्दों पर बातचीत के लिए बुधवार को वाशिंटन में वहां के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट एमेट लाइटहाइजर से मिलेंगे। शनिवार को यहां जारी एक सरकारी बयान में कहा गया है कि गोयल अमेरिका यात्रा में 13 नवंबर को अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। दोनों पारस्परिक व्यापार के बीच ‘बाकी बचे मुद्दे पर चर्चा करेंगे और परस्पर हित में एक साझा सहमति बनाएंगे।’ 

गोयल इससे पहले 12 नवंबर को वहां चिकित्सा उपरकरण बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों से इन उपकरणों के व्यापार से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 

वाणिज्य मंत्री 11 नवंबर को ब्राजीलिया में ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रुस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के वाणिज्य मंत्रियों के 9वें सम्मेलन में भाग लेंगे। इस सम्मेलन में इस समूह के देशों के बीच आपसी व्यापार एवं निवेश बढ़ाने पर चर्चा होगी। 

बयान के मुताबिक इस बैठक में ई-वाणिज्य, निवेश की सुविधा, सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम क्षेत्र और बौद्धिक संपदा अधिकार की सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में सहयोग पर बातचीत होगी। इस सम्मेलन में ब्रिक्स देशों की व्यापार एवं निवेश संवर्धन एजेंसियों के बीच सहयोग बढ़ाने का एक करार भी होगा। 

Tags : ,talks,Piyush Goyal,trade representative,US,Washington,areas,enterprises,investment facilitation
facebook twitter